October 20, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

सरवाइवर कलेक्टिव नेटवर्क के सदस्यों के बिच बैटमिंटन खेल का आयोजन किया गया।

1 min read

सरवाइवर कलेक्टिव नेटवर्क के सदस्यों के बिच बैटमिंटन खेल का आयोजन किया गया।

वैशाली जिला के पातेपुर प्रखंड अंतर्गत क्वाही पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र के प्रांगण में लीडरशिप नेक्स्ट प्रोग्राम के तहत आरंभ सरवाइवर कलेक्टिव नेटवर्क के सदस्यों के बिच बैटमिंटन खेल का आयोजन किया गया।

इस प्रतियोगिता की शुरुआत क्वाही पंचायत के प्रधान प्रतिनिधि शंकर राम , स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता अशोक सिंह और वार्ड सदस्य रविंद्र माझी के द्वारा संयुक्त रूप से रिवन काटकर खेल की शुरूआत की गई । इसके बाद टीम A का कैप्टन विशाल कुमार और टीम B का कैप्टन सतीश कुमार का चयन किया गया दोनों टीम में 11-11 बच्चो के टीम बनाया गया । जहाँ टीम B ने टॉस जीतकर शुरुआत कि वही दोनों टीम के द्वारा 3- 3 सेट खेला गया जिसमे टीम A ने 38 पॉइंट स्कोर किया और टीम A के सतीश कुमार ने बढ़िया प्रदर्शन कर 09 पॉइंट बनाया ।
जहाँ टीम B ने 40 पॉइंट स्कोर बनाया वही टीम B के गोलू ने शानदार खेलकर 08 पॉइंट बनाया ।
इस प्रतियोगिता में टीम B ने 5 पॉइंट टीम A से ज्यादा लाकर विजेता हुआ ।संस्था के कर्मचारी दयानन्द कुमार ने बताया कि इस खेल प्रतियोगिता करवाने का मुख्य उद्देश्य है कि बच्चों के अंदर प्रतियोगिता की भावना बढ़े । साथ ही बच्चों का मानसिक और शारीरिक विकास हो सके । वार्ड सदस्य रविंद्र मांझी ने बताया कि हमारे समुदाय में इस प्रकार का खेल प्रतियोगिता का आयोजन पहली बार किया गया जो कि बच्चों के मेहनत और प्रयास से सफल रहा है । मौके पर मौजूद संस्था के कार्यकर्ता एहशान आलम ने बताया कि अतिथियों के द्वारा सभी बच्चे आगे बढे और उनका मनोबल बढ़ता रहे इसलिए उन्हें मैडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.