October 15, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

हाजीपुर में पतंजलि चिकित्सालय ने दी रतन टाटा को भावभीनी श्रद्धांजलि ।

1 min read

हाजीपुर में पतंजलि चिकित्सालय ने दी रतन टाटा को भावभीनी श्रद्धांजलि ।

रिपोर्ट सुधीर मालाकार ।

हाजीपुर( वैशाली )भारतीय उद्योग जगत के दिग्गज और टाटा समूह के मानद चेयरमैन रतन नवल टाटा के निधन पर पतंजलि चिकित्सालय हाजीपुर के तत्वाधान में एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित किया गया।जिसमें हाजीपुर नगर के गणमान्य व्यक्ति,अध्यापक, प्रोफेसर, अधिवक्ता ,छात्र एवं नौजवानों ने भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया
पतंजलि चिकित्सालय सिनेमा रोड हाजीपुर के सभा कक्ष में रतन टाटा के चित्र पर पुष्पांजली अर्पित कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया गया।
श्रद्धांजलि सभा की अध्यक्षता राम नगीना सिंह सूबेदार मेजर ने किया ,जबकि संचालन डॉ अजीत कुमार संचालक पतंजलि चिकित्सालय हाजीपुर एवं भाजपा नेता ने की।
श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए डॉ अजीत कुमार ने कहा कि रतन टाटा ने मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में अंतिम सांसें ली। उनके निधन से भारत को अपूरणीय क्षति हुआ है। उन्होंने कहा कि रतन टाटा केवल एक उद्योगपति ही नहीं ,बल्कि भारतवर्ष के विकास में अहम भूमिका निभाने वाले के महान व्यक्तित्व के व्यक्ति थे । दिन -हीन की सेवा और उनके जीवन स्तर उठाने में रतन टाटा की अहम भूमिका रही है।डॉ अजीत कुमार ने भारत सरकार से मांग किया कि रतन टाटा को सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म विभूषण मिलाना काफी नहीं है बल्कि उन्हें “भारत रत्न ” सम्मान से सम्मानित करना चाहिए। डॉ कुमार ने बताया कि रतन टाटा ने कंसलटेंसी सर्विसेज टाटा मोटर्स टाटा साल्ट जैसे प्रमुख सहायक कंपनियों की स्थापना की ‌।टाटा समूह की अग्रगण्य उपलब्धियां में प्रतिष्ठित ताजमहल पैलेस होटल की स्थापना ,भारत का पहला बिजली वाला होटल और एयर इंडिया के साथ-साथ देश का पहला स्वदेशी सौंदर्य प्रसाधन ब्रांड लकमे की स्थापना शामिल है।
श्रद्धांजलि सभा के मुख्य वक्ता दीनानाथ राय ने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि रतन टाटा केवल देश के सबसे बड़े समूह में से एक के प्रबंधन के लिए नहीं बल्कि उनकी व्यक्तिगत नैतिकता और परोपकारी गतिविधियों के लिए भी व्यापक रूप से जाना जाता है ।
वही श्रद्धांजलि सभा के अध्यक्ष सूबेदार मेजर राम नगीना सिंह ने कहा कि उनकी विरासत करूणा और नवाचार की है। जो लाखों साधारण व्यक्तियों के जीवन को उठाने में बहुत बड़ा योगदान दिया।
श्रद्धांजलि सभा के में प्रमुख रूप से राम नगीना सिंह, योगगुरु जय नारायण सिंह , जिला अध्यक्ष पतंजलि योग समिति वैशाली , अनुज कुमार पांडे ,कंत लाल पासवान, प्रोफेसर डा.विश्वजीत कुमार चौधरी ,हरिशंकर प्रसाद, अधिवक्ता, राकेश कुमार उर्फ प्लांट मौन, गौतम कुमार ,अभिषेक कुमार ,अमित कुमार कुशवाहा ,मनीष कुमार राय डायलिसिस ने अपनी अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित किया।
श्रद्धांजलि सभा के अंत में धन्यवाद ज्ञापन राकेश कुमार चंद्रवंशी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.