October 7, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

पटना में आयोजित हुआ मृदुराज प्रतिभा सम्मान समारोह 2024, “विकसित भारत : एक संकल्प” पर हुई परिचर्चा

1 min read

पटना में आयोजित हुआ मृदुराज प्रतिभा सम्मान समारोह 2024, “विकसित भारत : एक संकल्प” पर हुई परिचर्चा

पटना: मृदुराज फाउंडेशन द्वारा पटना में स्मृतिशेष मृदुला सिन्हा और स्मृतिशेष राजकिशोर प्रसाद की 9वीं पुण्यतिथि के अवसर पर मृदुराज प्रतिभा सम्मान समारोह 2024 का आयोजन किया गया। इस अवसर पर “विकसित भारत : एक संकल्प” विषय पर एक विशेष परिचर्चा भी आयोजित की गई, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने पर गहन विचार-विमर्श किया गया। इस परिचर्चा में विभिन्न क्षेत्रों के विद्वानों ने भाग लिया और देश के विकास में प्रत्येक नागरिक के योगदान की महत्ता पर जोर दिया।

कार्यक्रम में अतिथि ललन मंडल( राज्य कार्यान्वयन समिति ) ने कहा नरेंद्र मोदी के सपन विकसित भारत : एक संकल्प जैसे कार्यक्रम से चर्चा कर विकास की राह को सुनिश्चित करता है और 2047 तक पूरा होना तय नजर आता हैं

कार्यक्रम के दौरान मृदुराज फाउंडेशन के संरक्षक जितेंद्र नीरज ने अपने संबोधन में कहा कि विकसित भारत का सपना सभी देशवासियों का संकल्प होना चाहिए, और इसके लिए हर व्यक्ति को योगदान देना आवश्यक है। वहीं, फाउंडेशन के अध्यक्ष राजीव रंजन ने बताया कि इस कार्यक्रम का आयोजन पिछले 9 वर्षों से सफलतापूर्वक किया जा रहा है, जहां हर बार गंभीर विषयों पर चर्चा होती है।

परिचर्चा के दौरान वक्ताओं ने इस बात पर जोर दिया कि विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए एक मजबूत सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है। हर एक देशवासी को देश की प्रगति के लिए संकल्प लेना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रहा है, और इसमें हर व्यक्ति की भूमिका महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह ने कार्यक्रम की सराहना की और फाउंडेशन के इस प्रयास की तारीफ की, जो प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और राष्ट्र निर्माण के प्रति लोगों को जागरूक करने का काम कर रहा है।

वहीं, इस सम्मान समारोह में विभिन्न क्षेत्रों की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर समाज और शिक्षा में योगदान देने वाले व्यक्तियों को “मृदुराज प्रतिभा सम्मान” से नवाजा गया। सम्मान पाने वालों में पवन कुमार और अमन कुमार (चित्रकार, निबंध प्रतियोगिता – क्लास 3), सूरज कुमार (क्लास 1), श्रुति शाह (क्लास 2), डॉ. अजय सिंह (चिकित्सक), डॉ. प्रवीण कुमार (शिक्षक), डॉ. अभिषेक (शिक्षक), रामजी मिश्रा (कला-संस्कृति), दीप श्रेष्ठ (कलाकार), अनीता सिंह (समाजसेवी), शत्रुघ्न प्रसाद, सोनू कुशवाहा, राकेश यादव, राजीव पाठक, कमल नारायण श्रीवास्तव और अनिता कुमारी (महिला सशक्तिकरण) शामिल थीं।

इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित अतिथियों की उपस्थिति ने इसे और भी खास बना दिया।विधायक संजीव चौरसिया, भीम सिंह, ललन मंडल राज्य कार्यान्वयन समिति, श्रीपति त्रिपाठी और अजय वर्मा जैसे गणमान्य अतिथियों ने समारोह में अपनी उपस्थिति दर्ज की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.