September 13, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

खुशखबरी: सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर में आँख के मरीजों के लिए शुरू हुई ऑपरेशन की व्यवस्था- सीएस

1 min read

खुशखबरी: सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर में आँख के मरीजों के लिए शुरू हुई ऑपरेशन की व्यवस्था- सीएस

– आंख अस्पताल का उद्घाटन होना मिल के पत्थर जैसा साबित होगा

मुजफ्फरपुर, 12 सितंबर

जिले के लिए खुशखबरी है की सदर अस्पताल मुजफ्फरपुर में वर्षों से प्रतीक्षित आई ओटी का संचालन एवं उद्घाटन आज हुआ। आँख के मरीजों के लिए इलाज एवम ऑपरेशन की व्यवस्था की बेहतर शुरुआत की गईं है। सिविल सर्जन डॉ अजय कुमार ने बताया की आज स्वर्णिम दिन है की वर्षो से प्रतीक्षारतरत आईओटी बनकर तैयार हो गई है जिसका उद्घाटन अस्पताल उपाधीक्षक डॉ बी एस झा एवं नेत्र सर्जन डॉ नीतू कुमारी, डॉ वैदेही कुमारी, डॉ एन डी साहू, डॉ शिखा शालिनी के द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि नेत्र चिकित्सक द्वारा सफलतापूर्वक आज ही दो आंख के मरीजों का निशुल्क ऑपरेशन किया गया।
वहीं उपाधीक्षक डॉ बी एस झा ने बताया की अब सदर अस्पताल में भी आई डिपार्मेंट है जो आज से जनता के लिए समर्पित है। उन्होंने बताया कि प्रत्येक दिन आई ओपीडी की सेवाएं, सभी तरह की जरूरी दवा एवं तमाम प्रकार के जांच उपलब्ध होगी। आवश्यकता होने पर सदर अस्पताल परिसर स्थित नेत्र भवन में आंख के मरीजों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन किया जाएगा। वहीं अस्पताल में मरीजों के निशुल्क रहने की व्यवस्था, समय-समय पर जांच की व्यवस्था भी की गई है। जरूरत के अनुसार मरीजों को चस्मा भी उपलब्ध करवाया जायेगा।
इस उपलब्धि के लिए मुजफ्फरपुर के सिविल सर्जन द्वारा उपाधीक्षक व चिकित्सकों की टीम को बधाई दी गई है। डीपीएम रेहान अशरफ ने कहा की मुजफ्फरपुर सदर अस्पताल परिसर में आंख अस्पताल का उद्घाटन होना मिल के पत्थर जैसा साबित होगा। उन्होंने कहा कि हम लोग जिले में बेहतर कीर्तिमान स्थापित करते हुए नई-नई स्वास्थ्य सेवाओं एवम कार्यों को क्रियान्वित करेंगे, जिससे जिलेवासियों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.