August 29, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह ने किया पाटलिपुत्र-पूर्णिया कोर्ट रेलखंड का निरीक्षण

1 min read

 

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह ने किया
पाटलिपुत्र-पूर्णिया कोर्ट रेलखंड का निरीक्षण
सहरसा स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों की समीक्षा भी की

हाजीपुर- 29.08.2024

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह द्वारा आज सोनपुर, बरौनी, बेगूसराय, मानसी के रास्ते पाटलिपुत्र-सहरसा रेलखंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया गया । इस दौरन उन्होंने मार्ग में पड़नेवाले रेल पुलों, रेलवे ट्रैक, ओचई, सहित यात्री सुविधा एवं संरक्षा से जुड़े पहलुओं का गहन मुआयना किया । निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने संरक्षा पर विशेष बल दिया ।

निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह द्वारा सहरसा स्टेशन का निरीक्षण कर सर्कुलेटिंग एरिया, साफ-सफाई, प्रतीक्षालय, एफओबी, प्लेटफार्म सहित यात्रियों को उपलब्ध करायी जा रही समस्त सुविधाओं का गहन निरीक्षण किया गया। उन्होंने वाशिंग पीट का भी निरीक्षण किया । उन्होंने अधिकारियों के साथ सहरसा स्टेशन के पुनर्विकास कार्य की प्रगति की भी समीक्षा की एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय-सीमा में पूरा करने का निर्देश दिया । पुनर्विकसित स्टेशन भवन आकर्षक डिजाइन के साथ उन्नत एवं आधुनिक यात्री सुविधाओं से युक्त होगा ।

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह द्वारा आज मधेपुरा इलेक्ट्रिक लोको फैक्ट्री में इंजन निर्माण कार्य का गहन मुआयना किया गया। इसके उपरांत मधेपुरा इलेक्ट्रिक लोको फैक्ट्री के उच्चाधिकारियों के साथ आयोजित एक बैठक में लोको फैक्ट्री के क्रिया कलापों एवं उत्पादन आदि से महाप्रबंधक महोदय को अवगत कराया गया । यह कारखाना उच्च गुणवत्ता और सुरक्षा के उच्चतम मानकों के साथ तैयार की गई एकीकृत यूनिट है जो ‘मेक इन इंडिया‘ का सर्वाेत्तम उदाहरण है ।

निरीक्षण के क्रम में महाप्रबंधक ने पूर्णिया कोर्ट स्टेशन पर पूर्णिया के माननीय सांसद श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जी की गरिमामयी उपस्थिति में स्टेशन पर यात्री सुविधाओं आदि का जायजा लिया । इस दौरान माननीय सांसद श्री राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव एवं महाप्रबंधक के मध्य पूर्णिया कोर्ट एवं इसके आस-पास के स्टेशनों से संबंधित यात्री सुविधा आदि से जुड़े विषयों पर गहन चर्चा हुई ।

इस दौरान सोनपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री विवेक भूषण सूद तथा समस्तीपुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक श्री विनय श्रीवास्तव अपने-अपने क्षेत्राधिकार में महाप्रबंधक के साथ उपस्थित रहे ।

(सरस्वती चन्द्र)
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.