August 17, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

मायावती के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद दलित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरी बहुजन समाज पार्टी

1 min read

मायावती के सोशल मीडिया पोस्ट के बाद दलित छात्रा को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरी बहुजन समाज पार्टी

बिहार प्रभारी अनिल कुमार ने कहा – अपराधी को मिले फांसी की सजा, वरना आंदोलन होगा और तेज

बिहार में चल रहा जंगलराज, बहुजन समाज पार्टी दिलाएगी पीड़ितों को न्याय : राज्यसभा सांसद रामजी गौतम

 

मुजफ्फरपुर : पिछले दिनों पारू प्रखंड अंतर्गत लालू छपरा पंचायत के गोपालपुर गांव के नयाटोला की दलित छात्रा की बलात्कार के बाद हुई नृसंस हत्या मामले को लेकर बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार के नेतृत्व में बसपा का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की विस्तृत जानकारी ली तथा परिजनों को ढाढ़स बढ़ाया और न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया। इस दौरान बसपा के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम, केंद्रीय प्रदेश प्रभारी लालजी मेघांकर, एडवोकेट सुरेश राव, प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो के साथ प्रदेश स्तर के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे। परिजनों से मिलने के बाद बसपा द्वारा मृतका के गांव से डीएसपी कार्यालय, सरैया तक आक्रोश मार्च निकाला गया. जो बाद में सभा में तब्दील हो गया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रदेश प्रभारी अनिल कुमार ने कहा की दलित समाज की बेटी के साथ बलात्कार और हत्या की घटना अत्यंत दुखद और सभ्य समाज पर धब्बा है। समाज के शोषित-वंचित तबके की सुरक्षा और उनके अधिकारों की रक्षा हम सबकी सामुहिक जिम्मेदारी है। बिहार में गूंगी, बहरी और निक्कमी सरकार है. हम सरकार से अविलंब न्याय की मांग करते हैं और अगर नीतीश कुमार गरीब, शोषित, दलित और वंचितों को न्याय नही दिला सकते हैं तो गद्दी छोड़ दें। उन्होंने कहा की नीतीश कुमार के पास बेटी नही है, मगर हम सब बेटी वाले हैं, पूरा बिहार बेटी वाला है. आए दिन हमारे बहन बेटियों के साथ बलात्कार हो रहा है और उसकी हत्या कर दी जा रही है. आखिर लगातार हम दलितों पर अत्याचार क्यों हो रहा है? कौन है वो लोग जो दलितों के बहन – बेटियों के इज्जत के साथ खिलवाड़ कर रहे है और उन बलात्कारियों को ये सरकार में बैठे लोग बचाने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा की हम सरकार से कहना चाहते है की नीतीश कुमार जगिए और अपने पुलिस प्रशासन को जगाइए. आप इस मामले को दबाने का कोशिश मत करिए. आज बहन मायावती के नेतृत्व में बहुजन समाज पार्टी सजग हो गया है. जब तक इस घटना में संलिप्त हत्यारों को फांसी नही मिल जाती तब तक बहुजन समाज पार्टी के एक एक सिपाही सोएंगे नही. दलित बिटिया को न्याय दिलाने की लड़ाई बसपा का एक-एक कार्यकर्ता प्रतिबद्धता के साथ लड़ेगा।

वहीं बसपा के राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने कहा परिवार के सामने बंदूक की नोक पर दलित छात्रा को अगवा एवं बलात्कार करके उसकी निर्मम हत्या बिहार की सरकार की नाकामी है. बिहार में सुशासन की सरकार नही जंगलराज चल रहा है। यहां लगातार बलात्कार, हत्या की घटनाएं हो रही है. सरकार और प्रशासन गहरी नींद में सो रहा है। उन्हें सरकार चलाने में दिलचस्पी है. जनता के दुख दर्द से उनको कोई मतलब नही है। मैं सरकार से कहना चाहता हूं की अब सोने का समय नही है. बहुजन समाज जाग चुका है. अगर आप अपराधियों को बचाने में लगे है तो बहुजन समाज यह बर्दाश्त नही करेगा। जल्द से जल्द हत्यारों की गिरफ्तारी हो. फोरेंसिक टीम बुलाकर इसकी जांच हो. पोस्टमार्टम पैनल बनाकर किया गया है की नही? उसकी वीडियोग्राफी कराई गई है की नही? यह सब भी जांच का विषय है। उन्होंने कहा की बहुजन समाज पार्टी बच्ची को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है. जो भी इस हत्याकांड में दोषी है उसको कड़ी से कड़ी सजा दिलाने में पीछे नही हटेंगे।

*आक्रोश मार्च निकाल कर किया डीएसपी कार्यालय का घेराव*

मृतका के परिजनों से मिलने के बाद बहुजन समाज पार्टी के द्वारा आक्रोश मार्च निकाला गया. आक्रोश मार्च में सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई. हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर सभी ने एक स्वर में आवाज बुलंद किया. आक्रोश मार्च मृतका के गांव से डीएसपी कार्यालय, सरैया पहुंचा जहां बसपा के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता डीएसपी कार्यालय के समीप धरना पर बैठ गए. धरना की जानकारी पर डीएसपी कुमार चंदन पहुंचे और उन्होंने बसपा के प्रतिनिधि मंडल से बातचीत की और भरोसा दिलाते हुए कहा की हमने आरोपियों के घर इश्तियार चिपका कर कुर्की की कारवाई कर रहे है, एक की गिरफ्तारी भी हुई है। जल्द हीं हत्याकांड में सम्मिलित सभी की गिरफ्तारी की जाएगी। मौके पर संजय मंडल, कुणाल किशोर विवेक, सुनेश कुमार, बलीराम प्रसाद, जिलाध्यक्ष राजेंद्र राम, दिलीप कुमार, राम किशोर पांडे, विजय सिंह, बालकनाथ सहनी, डॉ बृजेश कुमार, हरिकेश्वर राम, राजेश्वर दास, नथुनी रजक, संतलाल राम, राजगीर राम, ललन बैठा, राजकिशोर राम, मो नेयाज, विनोद महतो समेत प्रदेश स्तर के प्रदेश स्तर के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.