August 13, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

जिला में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी जोरों पर

1 min read

जिला में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी जोरों पर

रिपोर्ट प्रभंजन कुमार

सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे इस बार

हाजीपुर 12 अगस्त समाहरणालय सभा कक्ष में आगामी स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन की तैयारी की समीक्षा बैठक हुई।
अपर समाहर्ता ने बताया कि इस बार स्वतंत्रता दिवस की संध्या में बीका में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। इसमें ढेर सारे स्कूल के बच्चे भी शामिल होंगे।
जिला का मुख्य समारोह अक्षयवट राय स्टेडियम में होगा। इसमें मुख्य अतिथि द्वारा पूर्वाह्न 9 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।
कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद को शहर की साफ सफाई एवं अक्षयवट राय स्टेडियम की सफाई एवं रंगरोदन का कार्य दिया गया है।
परेड हेतु सुरक्षा बलो एवं एनसीसी कैडेट की प्रतिनियुक्ति का दायित्व पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, परिचारी प्रवर,पुलिस केंद्र,जिला संगठन आयुक्त, भारत स्काउट एंड गाइड को सौंपा गया है।
सभी एसडीएम और एसडीपीओ स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पूर्व से अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे, ताकि कोई विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो तथा कोई भी असामाजिक तत्व किसी प्रकार की अप्रिय घटना को अंजाम न दे।
स्वतंत्रता दिवस समारोह 2024 का लाइव प्रदर्शन सोशल मीडिया, फेसबुक आदि पर किया जाएगा।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन बीका हाजीपुर में संध्या 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक निर्धारित है।
कला और संस्कृति पदाधिकारी श्रीमती शालिनी शर्मा को इसका संयोजक बनाया गया है।
जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वे कार्यक्रम के लिए विद्यालयों का चयन कर उक्त कार्यक्रम हेतु छात्र-छात्राओं की उपस्थिति निर्धारित समय अनुसार सुनिश्चित करेंगे। कार्यक्रम में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप जिला प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जाएगा।
विधि व्यवस्था संधारण हेतु आज जिला पदाधिकारी श्री यशपाल मीना और पुलिस अधीक्षक श्री हरकिशोर राय के हस्ताक्षर से आज एक संयुक्त आदेश जारी किया गया
जिला स्तरीय मुख्य समारोह के बाद महादलित बहुल टोलो, गांव में झंडोंतोलन होगा। वहा झंडोतोलन के बाद उपस्थित पदाधिकारी द्वारा सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं तथा कार्यक्रमों की जानकारी दी जाएगी।
यातायात प्रभारी को निर्देश दिया गया है कि उस दिन भीड़ नियंत्रण हेतु सभी आवश्यक कार्रवाई करें। इस अवसर पर समाहरणालय सभागार में एक जिला नियंत्रण कक्ष कार्यरत रहेगा। इसका दूरभाष संख्या 06224 -260 220 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.