August 10, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

विषहरी माई की पूजन और नाग देवता को दूध लावा चढ़ाने के लिए उमड़ी भीड़

विषहरी माई की पूजन और नाग देवता को दूध लावा चढ़ाने के लिए उमड़ी भीड़
महिला श्रद्धालुओं के भीड़ के कारण अपना तफरी का रहा माहौल, कमेटी के सदस्यों द्वारा किया गया भीड़ पर नियंत्रण
महुआ। रेणु सिंह
नाग पंचमी पर शुक्रवार को महुआ के विभिन्न जगहों पर विषहरी माई की पूजन और नाग देवता को दूध लावा चढ़ाने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। इस बीच यहां लोगों में भक्ति का माहौल रहा। इस मौके पर यहां हरपुर मिर्जानगर हाईस्कूल परिसर सहित अन्य जगहों पर मेला भी लगा।
महुआ देसरी मार्ग स्थित हरपुर मिर्जानगर हाईस्कूल परिसर में विषहरी माई की पूजन और नाग देवता को दूध लावा चढ़ाने के लिए सुबह से ही भीड़ होती रही। महिला श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी हुई कि उसे संभालने में कमेटी के सदस्यों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मंदिर के पुजारी सुरेंद्र भगत, मुकेश कुमार राय, विपिन कुमार राय आदि स्वयं सक्रिय होकर श्रद्धालुओं को विषहर माई की पूजन और नाग देवता को दूध लावा चढ़वाने में मदद की। बताया गया कि नाग देवता को दूध लावा चढ़ाने से वह प्रसन्न होते हैं और उनकी कुदृष्टि से कृपा भक्तों पर रहती है। उधर पकड़ी बड़ी चौक, गोविंदपुर, महादेव मठ, कड़ियों, सरसई, असकरणपुर, लक्ष्मीपुर सहित विभिन्न जगहों पर विषहर माई की पूजन किया गया।
मेला में लोगों ने जमकर की खरीदारी:
नाग पंचमी पर यहां हरपुर मिर्जानगर हाईस्कूल परिसर में बड़ा सा मेला लगा। मेला में झूला, सर्कस, जादूगर, खेल, तमाशे के अलावा मीना बाजार, महिला प्रशासन से जुड़ी विभिन्न दुकाने, बच्चों के खेल खिलौने, लकड़ी के सामान आदि की दुकानें सजी थी। यहां लोगों ने जमकर खरीदारी भी की। मेले में भीड़ को लेकर उक्त जगह पर मार्ग अवरुद्ध भी होते रहा। भीड़ मैं विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर स्कूल के प्रभारी हेमंत कुमार भी सक्रिय रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.