August 9, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों को अविलंब भरने को लेकर आरवाईए ने निकाला देशव्यापी प्रतिवाद मार्च:- रौशन कुमार

1 min read

केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों को अविलंब भरने को लेकर आरवाईए ने निकाला देशव्यापी प्रतिवाद मार्च:- रौशन कुमार

देश में बढ़ते बेरोजगारी के कारण आत्म हत्या कर रहे है नौजवान:- आरवाईए

समस्तीपुर 9 अगस्त 2024.

इंकलाबी नौजवान सभा (आरवाईए) द्वारा क्रांति दिवस के अवसर पर केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों को अविलंब भरने, रेलवे में कम किए गए जन सुविधाओं को पुनः बहाल करने, अग्निवीर योजना रद्द करने, आपदा मित्रों का बकाया राशि देने, देश में बढ़ते बेरोजगारी के खिलाफ देशव्यापी प्रतिवाद मार्च शहर के मालगोदाम चौक भाकपा-माले जिला कार्यालय से स्टेशन रोड, ओभर ब्रिज विभिन्न मार्ग होते हुए जिला समाहरणालय पर सभा में तब्दील हो गया। सभा कि अध्यक्षता आरवाईए जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार व संचालन आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने किया।

सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार ने कहा कि इस देश में जो आम बजट पेश किया गया। उसमे नौजवान को कोई प्राथमिकता नही दिया गया हैं वहीं सरकार का ही आर्थिक के सर्वेक्षण का रिपोर्ट कहता है कि देश का नौजवान नौकरी पाने के लायक नहीं है तो सरकार बतावे कि स्किल इंडिया के नाम पर सरकार ने विज्ञापन के अलावे और क्या किया, 70 साल में देश में जो भी उपलब्धि हासिल किया है उसको मोदी सरकार एक-एक कर के बेच रही है, देश में सबसे ज्यादा रोजगार देने वाली, रेलवे को आज मोदी सरकार धड़ल्ले से निजी कंपनियों को बेचा जा रहा है जिसमें कर्मचारियों की भारी कमी के कारण लगातार रेल दुर्घटना हो रही है। आगे उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में खाली पड़े 30 लाख पदों को अविलंब भरने, रेलवे में कम किया जन सुविधा को पुनः बहाल करने, अग्निवीर योजना रद्द करने, देश में करोड़ों बेरोजगारों युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने की मांग जब तक पूरा नहीं होगा आरवाईए का आंदोलन जारी रहेगा।

सभा को संबोधित करते हुए आरवाईए जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार ने कहा अग्निवीर योजना देश के नौजवान के लिए छलावा है, तथा देश की सुरक्षा के लिए खिलवाड़ है। आगे उन्होंने कहा कि देश के युवाओं बढ़ते रोजगारी के कारण आत्म हत्या कर रहे हैं तो दूसरी बात की देश मे महंगाई ने नौजवानों को आग में झोंक दिया।

मार्च में आरवाईए जिला सचिव रौशन कुमार, जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार, जिला सह-सचिव पप्पू कुमार, जिला कमिटी सदस्य दीनबंधु कुमार, नवीन कुमार, मनीष कुमार व राजेश राय, धर्मेंद्र यादव, संतोष कुमार, संदीप कुमार आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज जिला उपाध्यक्ष दीपक यदुवंशी, मो. फरमान, उदय कुमार सहित सैकड़ों नौजवानों मौजूद थे।

भवदीय:- रौशन कुमार
“आरवाईए” जिला सचिव, समस्तीपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.