July 12, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

उफरौल पंचायत के वार्ड संख्या 13 स्थित महादलित टोला में पहुंचकर विधायक ने लोगों से उनकी समस्याओं को सुनी

1 min read

उफरौल पंचायत के वार्ड संख्या 13 स्थित महादलित टोला में पहुंचकर विधायक ने लोगों से उनकी समस्याओं को सुनी

पौधारोपण कर विधायक ने पर्यावरण संरक्षण का दिया संदेश, देसरी के विभिन्न समस्याओं पर विधायक ने बीडीओ एवं सीओ को बुलाकर समाधान करने को कही, शैक्षणिक संस्थान से अन्य विभाग की गाड़ियां हटाई जाएगी.

देसरी प्रखंड क्षेत्र के एकदिवसीय दौरा के दौरान विधायक प्रतिमा कुमारी ने लोगों के विभिन्न जन समस्याओं को सुनी और बीडीओ व सीओ देसरी के साथ विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण करने की अपील भी लोगों की है।

उफरौल पंचायत के वार्ड संख्या 13 स्थित महादलित टोला में पहुंचकर विधायक ने लोगों से उनकी समस्याओं को सुनी, जिसके बाद उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी देसरी को बुलाकर लोगों के समस्याओं का समाधान शीघ्र करने को कही। उन्होंने देसरी हाट के निकट लगे कचरा की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए बीडीओ को शीघ्र कचरा साफ करवाने को भी कहीं। तत्पश्चात विधायक ने प्रखंड विकास पदाधिकारी व स्थानीय लोगों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया।

एसपीएस कॉलेज पर भी विधायक ने कॉलेज के प्राचार्य एवं स्थानीय लोगों के साथ मिलकर वृक्षारोपण किया। देसरी हाई स्कूल पहुंचकर उन्होंने विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में अग्निशमन वाहन को विद्यालय प्रांगण में देखकर भड़क उठी. जिस पर प्रधानाचार्य ने कहा कि यह सीओ साहब के आदेश से लगाया गया है. विधायक ने सीओ को फोन कर तत्काल वहां बुलाया और उसके बाद देसरी हाई स्कूल से अग्निशमन वाहन एवं एसपीएस कॉलेज के प्रांगण से मद्यनिषेध की चौकी को हटा कर अन्य जगह रखने को कहीं। उन्होंने देसरी बाजार में विवादित भूमि को छोड़कर सार्वजनिक शौचालय के लिए भूमि भी उपलब्ध कराने की बातें सीओ देसरी को कहीं।

देसरी हाई स्कूल एवं माधोपुर गजपत्ती हाई स्कूल में विधायक, सीओ एवं प्रधानाचार्य ने मिलकर वृक्षारोपण किया और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधा लगाने को प्रेरित किया। इस मौके पर विधायक ने कहीं कि जलवायु परिवर्तन से हमें एवं अगली पीढ़ी को होने वाले नुकसान को ध्यान में रखते हुए वृक्षारोपण बड़े पैमाने पर करना है। विधायक पहले भी लोगों के शादी-विवाह, श्रद्धांजलि व अन्य मौके पर लोगों को पौधा देकर पर्यावरण संरक्षण करने की संवाद देती रही हैं।

इस मौके पर बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि रंजीत पंडित, कांग्रेस के वैशाली जिला सचिव मुकेश पटेल, देसरी प्रखंड के उप प्रमुख अजीत कुमार राय, कांग्रेस नेता अभिषेक कुमार, अविनाश पटेल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य मोहम्मद अली, वार्ड सदस्या बौनी देवी, संजीव कुमार यादव, मनीष कुमार, मुकेश कुमार, सुबोध कुमार के अलावे अन्य लोग मौजूद रहे।
संवाददाता अभिजीत कुमार देसरी प्रखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.