July 2, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

हल्की बारिश से ही प्रभावित होने लगा आवागमन ।

हल्की बारिश से ही प्रभावित होने लगा आवागमन ।

वैशाली: हल्की बारिश से ही जिले के विभिन्न शहर, कस्बा, गांव एवं सड़क पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो

वैशाली। हल्की बारिश से ही जिले के विभिन्न शहर, कस्बा, गांव एवं सड़क पर जलजमाव की समस्या उत्पन्न होने लगी है। शहर के विभिन्न गली मोहल्ले से लेकर मुख्य सड़को पर यातायात प्रभावित हो रहा है। आवागमन में काफी परेशानी बढ़ गई है। खास कर महिला एवं बच्चों को आना जाना दुभर हो जाती है जगह जगह अतिक्रमण और जलजमाव परेशानी का सबब बन जाता है। गलियों में जहां किचड़ से सड़क पट जाती है वही कई सड़के भी जलजमाव से बाधित रहती है। लोगों को इधर से गुजरना दुस्वार हो जाता है।

इन इलाकों में होने लगी है परेशानी

महुआ नगर परिषद शहर का मुख्य सड़क नगर परिषद वार्ड संख्या 23 जवाहर चौक से कब्रिस्तान रोड, अहले हदीस मस्जिद, मदनी मस्जिद जाने वाली सड़क, नगर परिषद वार्ड संख्या 21 जवाहर चौक से शाही मस्जिद होते हुए महुआ गुदरी, नगर परिषद वार्ड संख्या 22 कोल्ड स्टोरेज रोड एवं संत जोसेप्स स्कूल के निकट, नगर परिषद वार्ड संख्या 20 में डाकघर के बगल से जाने वाली सड़क, वैशाली विद्यालय महुआ के प्रांगण,मंगरू चौक आदि इलाके में जलजमाव होने लगा खास कर नगर परिषद के कई वार्डो में नाला नही रहने के कारण सड़को पर जलजमाव का नजारा बना रहता है।

लोगों में वार्ड , विधयक, सांसद के प्रति रोष व्याप्त है।

महुआ नगर परिषद वार्ड संख्या 23: जवाहर चौक से कब्रिस्तान रोड,अहले हदीस एवं मदनी मस्जिद तक जाने वाली सड़क पर जलजमाव व किचड़ से रोड पटा रहता है। इधर से हल्के वर्षा में ही लोगों का चलना दुस्वार हो जाता है नाला नही रहने के कारण सड़क पर जलजमाव एवं रोड किचड़ में तब्दील रहता है। मुहल्ले के लोगों को रोजमर्रा की वस्तु खरीदने इसी रास्ते से गुजरना पड़ता है इतना ही नहीं इस मुहल्ले में ठेले वाले, सब्जी वाले अन्य लोग भी इसी रास्ते से गुजर बसर करते है । सड़क पर जलजमाव होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पिछले दो तीन दिनों से रुक रुक कर हो रही रिमझिम बारिश से राहगीरों को आवागमन में परेशानी हो रही है। बारिश के कारण जहां किसानों के चेहरे पर खुशी है वही राहगीरों की परेशानियां बढ़ गई है। टूटी सड़को की मरम्मत एवं जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण और नाला नही रहने के कारण कई टोलों, मुहल्लों में कीचड़युक्त जल जमाव से आवागमन में समस्या उत्पन्न हो रही है। इस समस्या के निदान को लेकर ग्रामीण मोहम्मद सत्तार , चंदन कुमार, शकील अहमद, अंकित कुमार,मोहम्मद अनवर,डॉक्टर मोहम्मद आमिर,मोहम्मद सब्बीर,मोहम्मद अमजद ,मोहम्मद हसमत, मोहम्मद शमशाद, मौलाना, राकेश कुमार,मोहम्मद हलीम मोहम्मद इज़हार ,अब्दुल अली फरीदी, प्यारे भाई, राजू वारसी आदि लोगों ने वार्ड पार्षद, सांसद एवं विधायक से गुहार लगाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.