July 30, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

महुआ के गांधी चौक पर राजू वारसी पर प्राण घातक हमला करने वाले अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार करें पुलिस।

1 min read

महुआ के गांधी चौक पर राजू वारसी पर प्राण घातक हमला करने वाले अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार करें पुलिस।

महुआ के गांधी चौक पर राजू वारसी पर प्राण घातक हमला करने वाले महुआ थाना कांड संख्या 620 /24 के अभियुक्तों को तत्काल गिरफ्तार करें पुलिस।
इस केस से बचने के लिए इस कांड के अभियुक्त के परिजन द्वारा दर्ज झूठा मुकदमा महुआ थाना कांड संख्या 640/ 24 को समाप्त किया जाए।


राजापाकर थाना के पोखरैरा में पुलिस के अग्निशमन वाहन से कुचल कर मरी 5 वर्षीय काजल कुमारी के परिजनों को सरकार मुआवजा दे।
राजापाकर थाना परिषर में लाश देखने गए लोगों पर दर्ज राजापाकर थाना कांड संख्या 226/24 समाप्त किया जाए, मोबाइल नंबर 9852 1243 80 से फोन कर लोगों को धमकाने और सात-सात हजार रुपया की मांग करने वाले इस मोबाइल नंबर के धारक पर केस दर्ज करने की मांग

हाजीपुर 30 जुलाई 2024,

भाकपा माले जिला कमेटी के आह्वान पर सैकड़ो गरीबों ने वैशाली कला मंच पर धरना और समाहरणालय के समक्ष प्रदर्शन करके महुआ के गांधी चौक पर राजू वारसी पर हुए प्राण घातक हमले महुआ थाना कांड संख्या 620 /24 दिनांक 20 जुलाई 2024 की अभिक्तों को गिरफ्तार करने, इस केस से बचने के लिए दर्ज किया गया झूठा मुकदमा महुआ थाना कांड संख्या 640 /24 दिनांक 23 जुलाई 2024 को समाप्त करने, 25 जून 2024 को राजापाकर के पोखरैरा गांव में पुलिस के अग्निशमन वाहन से कुचलकर मरी काजल कुमारी के परिजनों को उचित मुआवजा देने, लाश देखने राजापाकर थाना परिसर पहुंचे गरीबों के ऊपर दर्ज राजापाकर थाना कांड संख्या 226/24 को समाप्त करने, 98 52 12 43 80 नंबर से फोन पर बैकुंठपुर के गरीबों को धमकी देकर 7000/7000 रुपया की मांग करने वाले मोबाइल धारक पर केस दर्ज करने, हाजीपुर अंचल के रंदाहा डीहवारनी स्थान और बिदुपुरांचल के बालाटांड़ में राजकीय नलकूप के खराब मोटर की मरम्मत करवाने की मांगों से संबंधित जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को प्रेषित ज्ञापन अनुमंडल पदाधिकारी हाजीपुर सदर को सोपा।
धरना स्थल पर सबसे पहले भाकपा माले के संस्थापक महासचिव कामरेड चारूमजूमदार सहित भारतीय क्रांति के तमाम शहीदों को 1 मिनट मौन श्रद्धांजलि दिया गया। उसके बाद जिला सचिव विशेश्वर प्रसाद यादव की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए इंसाफ मंच के राज्य सचिव और माले के राज्य कमेटी सदस्य मोहम्मद कयामुद्दीन अंसारी ने कहा कि तीन आपराधिक कानून लाकर केंद्र की एनडीए सरकार देश में पुलिस राज थोपना चाहती है। महुआ में सामंती सांप्रदायिक ताकतों ने सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश की परंतु मोहर्रम कमेटी के लोगों ने कुशलता पूर्वक उनके साजिश को विफल कर दिया, जिससे खार खाए सांप्रदायिक तत्वों ने राजू बारसी पर प्राण घातक हमला किया। राजू वारसी मोहर्रम के जुलूस में शामिल नहीं थे, न हीं उसके कर्ताधर्ता थे। केस से बचने के लिए सामंती सांप्रदायिक तत्वों में एक झूठा मुकदमा दर्ज करवाया है। इस केस के असली साजिश करता को पहचानने की जरूरत है। ये सामंती सांप्रदायिक तत्व विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार होना चाहता है। इसलिए दलित और मुसलमानों की एकता को तोड़ना चाहता है। उन्होंने दलित /मुसलमान की मजबूत एकता कायम करके उनके मनसुबे को विफल करने का आह्वान किया। सभा को डॉक्टर प्रेमा देवी, राम पारस भारती, सुरेंद्र प्रसाद सिंह,रामनिवास प्रसाद यादव, सुमन कुमार ,रामबाबू भगत, पवन कुमार सिंह, संगीता देवी, नरेंद्र कुमार सिंह,बच्चा बाबू, गोपाल पासवान, मजिंदर साह, कुमारी गिरजा पासवान, ज्वाला कुमार, रामनाथ सिंह, ने संबोधित किया। धरना स्थल पर इलाजरत राजू वारसी की उपस्थित थे।
नेताओं ने सरकार के वादा के अनुसार 6000 मासिक से कम आमदनी वाले महा गरीबों को₹200000 देने, 5 डिसमिल वास की जमीन और पक्का मकान देने के लिए माले राज्य कमेटी द्वारा शुरू हक दो वादा निभाओ अभियान को सफल करने के लिए गांव-गांव में गरीबों की बैठक शुरू करने की अपील किया।
प्रेषक/विशेश्वर प्रसाद यादव, जिला सचिव, भाकपा माले, वैशाली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.