July 26, 2024

NR INDIA NEWS

News for all

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह की अध्यक्षता में स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक का आयोजन

1 min read

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह की अध्यक्षता में स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक का आयोजन

हाजीपुर-26.07.2024

महाप्रबंधक श्री छत्रसाल सिंह की अध्यक्षता में मुख्यालय स्थित सभाकक्ष में 25.07.2024 एवं 26.07.2024 को ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन (ईसीआरकेयू) के पदाधिकारियों के साथ रेल हित, कर्मचारी कल्याण संबंधी कार्यों पर विचार-विमर्श एवं सुझावों के आदान प्रदान हेतु स्थायी वार्ता तंत्र (Permanent Negotiating Machinery-PNM) की वर्ष 2024 की प्रथम बैठक का आयोजन हुआ । बैठक में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी श्री बी. के. सिंह एवं सभी विभागों के प्रधान विभागाध्यक्ष तथा अन्य उच्चाधिकारी उपस्थित थे ।

बैठक में कर्मचारी हित से जुड़े कई मुद्दों पर गहन चर्चा एवं विचार विमर्श किया गया । यूनियन ने सूदूरवर्ती स्टेशनों पर पदस्थापित रेलकर्मियों हेतु आवास, रेल अस्पतालों में दवाईयों की पर्याप्त उपलब्धता, कैडर उन्नयन, प्रशिक्षण केन्द्रो का उन्नयन आदि महत्वपूर्ण विषयों पर ध्यान आकृष्ट कराया।

इस अवसर पर अपने संबोधन में महाप्रबंधक ने कहा कि कर्मचारी हित अति महत्वपूर्ण है एवं रेल प्रशासन इसके लिए प्रतिबद्ध है । महाप्रबंधक ने प्रशासन के साथ सहयोगात्मक रवैये के लिए कर्मचारी यूनियन के प्रति आभार प्रकट करते हुए विश्वास व्यक्त किया कि रेलकर्मी के अथक परिश्रम से पूर्व मध्य रेल आने वाले समय में नई ऊंचाई प्राप्त करने में सफल रहेगा।

महाप्रबंधक ने कर्मचारी यूनियन के सुझावों को गंभीरता से लेते हुए आवश्यक एवं त्वरित कार्यवाही का आश्वासन दिया। उन्होंने रेलकर्मियों के कल्याण व आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था, रेलवे की आय बढ़ाने तथा विकास कार्यो पर विशेष बल दिए जाने की प्रतिबद्धता दुहराई तथा पूर्व मध्य रेल की प्रगति में यूनियन की सहभागिता के प्रति अपना विश्वास व्यक्त किया।

बैठक में ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष श्री डी0के0पाण्डेेय, महामंत्री श्री एस0एन0पी0 श्रीवास्तव एवं यूनियन के मुख्यालय एवं मंडल के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे तथा अपना मंतव्य रखा ।

 

(सरस्वती चन्द्र)
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.